बन जाएंगे करोड़पति, जमा हो जाएगा 5.2 करोड़ रुपये का फंड
Meri Kahania

बन जाएंगे करोड़पति, जमा हो जाएगा 5.2 करोड़ रुपये का फंड

Investment Tips: हर किसी को अपने भविष्य की टेंशन होती है। इस हाल में लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्सा बैंक में सेविंग के तौर पर जमा कर देते हैं। इस बात से सभी लोग वाकिफ होंगें कि जितनी तेजी से महंगाई अपने पैर पसार रही हैं। इस हिसाब से कमाई नहीं हो रही है।
 
बन जाएंगे करोड़पति, जमा हो जाएगा 5.2 करोड़ रुपये का फंड

Meri Kahania, New Delhi: आपको फंड जमा करने के लिए बैंक में पैसा रखने की बजाय किसी स्कीम में निवेश करना चाहिए। जिससे कि समय-समय पर रिटर्न प्राप्त हो सके। बता दें आप अपने पैसों को म्यूचुअल फंड में जमा कर सकते हैं। इसमें रिटर्न ज्यादा मिलता है। लॉन्ग टर्म निवेश में आप म्यूचुअल फंड के द्वारा एक बड़ा फंड बना सकते हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

सबसे पहले आपको एक अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम को चुनना चाहिए। एक अच्छी स्कीम को चुनकर निवेश के लिए एक्सपर्ट्स से सलाह-मश्वरा भी कर सकते हैं। म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करने के बाद आपको उसमें एसआईपी करानी होगी।

SIP कराने के बाद आपको उसमें मंथली 8 हजार रुपये का निवेश लगभग 35 सालों के लिए करना होगा। निवेश करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपके निवेश पर सालाना 12 फीसदी का संभावित रिटर्न प्राप्त होता रहता है।

ऐसे में आप मैच्योरिटी के दौरान आसानी से 5.2 करोड़ रुपये जमा कर सकते हैं। ये पैसे अपने भविष्य में आपको आर्थिक रूप से सशक्त करने का काम करेंगे। आप अपनी जरुरी योजनाओं को इन पैसों की मदद से पूरा भी कर पाएंगे।

डिस्कलेमर: म्यूचुअल फंड में पैसा जमा करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए अगर आप म्यूचुअल फंड में पैसा लगाने के लिए जा रहे हैं तो एक्सपर्ट की सलाह जरुर ले लें।

WhatsApp Group Join Now