मिलेगा 50 लाख रुपये का मुफ्त बीमा, घोषणा से खुश हैं करोड़ों परिवार!
Meri Kahania

मिलेगा 50 लाख रुपये का मुफ्त बीमा, घोषणा से खुश हैं करोड़ों परिवार!

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इसमें राज्य सरकार के स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की राशि को दोगुना करने का ऐलान सुर्ख‍ियों में रहा.
 
मिलेगा 50 लाख रुपये का मुफ्त बीमा, घोषणा से खुश हैं करोड़ों परिवार!

 Meri Kahania, New Delhi: घोषणापत्र में स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की राशि को दोगुना करके 50 लाख रुपये करने का ऐलान क‍िया गया. अभी यह राश‍ि 25 लाख रुपये है.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 'चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' देश का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रम बन जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब या मीड‍ियम क्‍लॉस फैम‍िली को इलाज के लिए गहने गिरवी रखने या घर बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

मौजूदा राश‍ि 25 लाख से बढ़ाई गई

एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से कहा कि राजस्थान की क्रांतिकारी चिरंजीवी योजना के तहत मुफ्त इलाज की राशि को 25 लाख रुपये से बढ़ाया जाना चाहिए.

इसे बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया है. मुफ्त इलाज, इसे देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना बनाता है.' लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'अब, राजस्थान में गरीब या मीड‍ियम क्‍लॉस के परिवारों को सबसे अच्छा इलाज मिल सकता है.

उन्हें अपना घर नहीं बेचना पड़ेगा या लोन नहीं लेना पड़ेगा, कोई आभूषण गिरवी नहीं रखना पड़ेगा. यह कांग्रेस की गारंटी है.'

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'राजस्थान देश का एक ऐसा राज्‍य है जहां लोगों को चिरंजीवी योजना के तहत 25 लाख तक का मुफ्त इलाज मिल रहा था. अब इस योजना के तहत 50 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी.

वास्तव में राजस्थान के लोगों के लिए चिरंजीवी है. कांग्रेस ने फिर से पूरे दिल से काम किया.' यह टिप्पणी कांग्रेस के घोषणापत्र में चिरंजीवी बीमा की राशि 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने की घोषणा के बाद आई है.

WhatsApp Group Join Now