Meri Kahania

Winter Holidays  2024: स्कुलों में छुटि्टयों जारी, इतने दिन बंद रहेगें स्कुल

Delhi Winter Vacation 2024: ठंड का दौर शुरू हो चुका है. इसके साथ ही स्कूली बच्चों के लिए स्कूल जाना इस समय सबसे मुस्किल काम होता जा रहा है. ऐसे में दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है.
 
Winter Holidays  2024: स्कुलों में छुटि्टयों जारी, इतने दिन बंद रहेगें स्कुल

Meri Kahania, New Delhi: दिल्ली सरकार ने स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. यहां की स्कूलों में 1 जनवरी से 6 जनवरी 2024 तक विंटर वेकेशन की छुट्टियां रहेंगी.

इस दौरान किसी भी स्कूल में फिजिकल कक्षाओं का संचालन नहीं किया जाएगा. हालांकि स्कूल प्रशासन चाहें तो ऑनलाइन क्लास ले सकेंगे.

बता दें कि 7 जनवरी को रविवार होने के कारण भी स्कूल बंद रहेंगे. ऐसे में स्टूडेंट के पास 8 जनवरी से ही स्कूल जाने का फिर से मौका होगा. गौरतलब है कि दिल्ली की स्कूलों में आमतौर पर 15 दिनों की छुट्टी हुआ करती थी लेकिन इस सत्र में प्रदूषण के कारण 9 से 18 तारीख तक स्कूल बंद थे. ऐसे में अब कुल 15 दिनों की मिलने वाली छुट्टियों को कम 1 सप्ताह कम किया गया है.

उत्तर प्रदेश में भी बंद रहेंगे स्कूल -
उत्तर प्रदेश के स्कूलों में भी विंटर वेकेशन होने जा रहा है. इस संबंध में डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने सूचना जारी कर दी है. यूपी की स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक छुट्टी रहेगी. इसके बाद 15 जनवरी से फिर से स्कूल शुरू हो जाएंगे.

हरियाणा में 16 जनवरी को खुलेगा स्कूल -
हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालयों में 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है. हरियाणा में अब 16 जनवरी से फिर से स्कूल खुल जाएंगे.

इस संबंध में प्रदेश के सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों एंव जिला मौलिक अधिकारियों एंव खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है.